Tuesday, February 7, 2017

First MY STAMP with Fragrance!!! To be launched on 14th Feb 2017

Dear Comrades,

First MY STAMP with Fragrance!!! To be launched on 14th Feb 2017. Pre-Booking available @ Rs 500/- per sheet. For more info..Please contact Anna Road, Philatelic Bureau @ 044 28520509

Monday, February 6, 2017
अब खुशबूदार डाक टिकटों पर होगी आपकी फोटो, 500 रूपये में 12 खुशबूदार डाक-टिकटों की शीट 


यूँ मेरे खत का जवाब आया, लिफाफे में एक गुलाब आया...... खुशबू भरे खत भेजने और पाने की चाह किसे नहीं होती। डाक विभाग ने चंदन, गुलाब और जूही की खुशबू वाले डाक टिकट पूर्व में जारी कर लोगों की कल्पनाओं को मूर्त रूप भी दिया है। पर अब बारी है, अपनी फोटो वाले डाक टिकट को खुशबुओं से सराबोर करने की। वसंत के रूमानी मौसम में और वेलेंटाइन डे के लिए कुछ सरप्राइज ढूंढ रहे लोगों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र, जोधपुर के निदेशक डाक सेवाएं श्री कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि डाक विभाग शीघ्र ही गुलाब की खुशबू वाले माई स्टैम्प लांच करने जा रहा है, जिस पर लोग अपनी फोटो लगा सकते हैं। जर्मनी से विशेष रूप से आयातित इन डाकटिकटों पर यह सुगंध कम से कम 10 साल तक बनी रहेगी। विभाग ने इसके लिए प्री-बुकिंग भी आरम्भ कर दी है। 

डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव ने खुशबूदार माई स्टैम्प के बारे में बताया कि मात्र 500 रूपये में 12 खुशबूदार डाक-टिकटों की शीट के साथ आपकी तस्वीर होगी। अब आप इसे चाहें अपने परिवारजनों को दें, मित्रों को या फिर अपने किसी करीबी को। चूँकि वेलेंटाइन-डे नजदीक है और हर कोई इसके लिए नायब गिफ्ट ढूंढता है, ऐसे में गुलाब की खुशबू वाले डाक टिकटों के साथ खूबसूरत तस्वीर एक खूबसूरत गिफ्ट भी हो सकता है। डाक निदेशक श्री यादव ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी के बीच सेल्फी का क्रेज खूब बढ़ रहा है, ऐसे में उनकी सेल्फ़ी भी माई स्टैम्प के तहत डाक टिकट पर स्थान पा सकती है। जन्मदिन से लेकर विवाह और जीवन की तमाम खुशियों के पलों को माई स्टैम्प पर लाया जा सकता है। 

निदेशक डाक सेवाएं श्री कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि प्री-बुकिंग हेतु प्रधान डाकघर और अन्य चिन्हित डाकघरों में एक फार्म भरकर उसके साथ अपनी फोटो और 500 रुपये जमा करने होंगे । एक शीट में कुल 12 डाक-टिकटों के साथ फोटो लगाई जा सकती है। पाँंच रुपए के डाक-टिकट, जिस पर आपकी तस्वीर होगी, वह देशभर में कहीं भी भेजी जा सकती है। इस पर सिर्फ जीवित व्यक्तियों की ही तस्वीर लगाई जा सकती है।



Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...